Thursday 20 August 2020

जौनपुर दिनदहाड़े बदमाशों ने किया महिला का अपहरण देखती रह गई पुलिस

अभी 2 दिन पहले जिला अस्पताल में मेडिकल कराने गए युवक को अस्पताल परिसर से दिनदहाड़े उठा ले जाने की कोशिश का मामला थमा था कि गुरुवार को जमीन बैनामा करने आई विधवा महिला को दिनदहाड़े रजिस्ट्री दफ्तर से कुछ लोग सरेआम जबरन उठा ले गए। और भीड़ तमाशबीन बनी रही। डीएम व एसपी आफिस के पास से महिला के अपहरण की सूचना पर पुलिस महकमे में खलबली मच गई। त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने महिला को बरामद कर उसके संबंधियों को पकड़ लिया। लाइन बाजार थाने में पूछताछ की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जफराबाद थाना क्षेत्र के इमलो सुल्तानपुर की विधवा हीरावती देवी नि:संतान हैं। वह गुरुवार को अपनी साढ़े चार बिस्वा जमीन संगीता देवी को बैनामा करने रजिस्ट्री दफ्तर आई थीं। उसी समय एक दर्जन से ज्यादा पुरुष व महिलाएं दफ्तर में आ पहुंचे । कुछ देर तक हीरावती देवी से बातचीत करने के बाद उसे खींचते हुए लेकर चले गए। मौजूद भीड़ तमाशबीन बनी रही। बगल में ही स्थित एसपी कार्यालय में महिला के अपहरण की सूचना पहुंची तो महकमे में हड़कंप मच गया। 

सीओ सिटी सुशील सिंह मयफोर्स रजिस्ट्री दफ्तर पहुंच गए। पूछताछ में महिला के अगवा किए जाने की तो पुष्टि कर्मचारियों ने की, लेकिन यह नहीं बता सके कि अपहर्ता कौन थे। रजिस्ट्री कराने वाले अधिवक्ता से महिला के बारे में पूछताछ के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उसे बरामद कर उठाकर ले जाने वाले संबंधियों को पकड़ लिया। लाइन बाजार थाने में पूछताछ चल रही है। एसएसपी (सिटी) डा. संजय कुमार ने कहा कि मामला अपहरण का नहीं, देवरानी व जेठानी के बीच भूमि के विवाद का है। देवरानी चाहती थी कि जेठानी हीरावती अपने हिस्से की जमीन उसे बैनामा कर दे। जेठानी दूसरे को बैनामा करने आई थी। इसी पर देवरानी व उसके स्वजन उसे स्कूटी पर बैठाकर घर लेकर चले गए थे। पूछताछ के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home